रोज़ाना रात को चेहरे पर लगाएंगे ये तीन चीज़े, जोकि आपको बहुत खूबसूरत बना देगा

0
164

इस मॉर्डन जमाने में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है। इसके लिए बाज़ार में कई सारे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं। जिसे लगाकर हम बहुत स्मार्ट हो सकते है ये प्रोडक्ट्स काफी महंगे और कैमिकलयुक्त होते हैं। इन प्रोडक्ट्स को लगाकर स्किन कुछ ही दिनों में बेजान होने लगती है, लेकिन समस्या ज्यों का त्यों बरकरार रहती है। ऐसे में अगर आप भी खूबसूरत दिखने की कोशिश कर रहे हैं,तो आइये जानते है क्या है इसका तरीका

खूबसूरती के इस दौर में खुद को दूसरे बेहतर दिखाने के लिए हम न जाने क्या क्या नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी खूबसूरत दिखने में नाकाम रहते हैं। ऐसे में अगर आपको एक ऐसी खूबसूरती की तलाश है,

नारियल का तेल और नींबू का पेस्ट लगाएं

रोज़ाना सोने से ठीक पहले नारियल तेल में नींबू के कुछ बूंद को मिलाकर चेहरे और गर्दन के हिस्से पर लगाए। इस पेस्ट को रात भर लगा रहने दे और फिर सुबह इस पेस्ट को गर्म पानी से धो लें। ऐसा अगर आप रोज़ाना करेंगी, तो आपका रंग निखर जाएगा और आपकी खूबसूरती पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़ जाएगी। इसका इस्तेमाल आपको लगातार एक महीना करना है, लेकिन थोड़े ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा।

मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट लगाएं

खूबसूरती को बढ़ाने और निखारने के लिए मुल्तानी मिट्टी पर सदियों से भरोसा किया जाता है। जी हां, खूबसूरती निखारने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल सदियों से किया जा रहा है। इसके लिए आपको रात को सोने से मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट चेहरे पर लगाना है और फिर सुबह गर्म पानी से धो देना है। ऐसा करने से आपकी खूबसूरती चंद दिनों में निखर जाएगी। इस प्रक्रिया को आप हमेशा दोहराएंगी तो आपकी स्किन हमेशा चमकती रहेगी।
हल्दी का पेस्ट लगाएं

हल्दी लगाने का अच्छा तरीका

हल्दी में मौजूद गुण स्किन से गंदगी साफ करते हैं। ऐसे में रोज़ाना सोने से पहले चेहरे पर हल्दी का पेस्ट लगाना चाहिए। इसके लिए हल्दी को पानी में भिगोकर कुछ समय के लिए रख दे और फिर इसको अच्छे से मिलाकर चेहरे पर लगाए। रात भर इसे लगा रहने दे और सुबह गर्म पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी स्किन निखर जाएगी। इस प्रक्रिया को आप हफ्ते में सिर्फ दो दिन दोहराएं। ऐसा करने से आपको पहले ही दिन से फर्क नज़र आने लगेगा और यह आपका ब्यूटी सीक्रेट बन जाएगा।

LEAVE A REPLY