भिंगरी बाजार में पटाखा बनाते समय घर में हुआ विस्फोट, चार झुलसे

0
20

देवरिया-जिला देवरिया के भिंगारी बाजार गांव में सुबह के करीब 09.30 करीब हो रहे थे तभी एक मकान में पटाखा बनाते समय विस्फोट हो गया। इसी बीच जोर का धमाका हुआ और पूरी भिंगारी बाजार दहल उठी। कुछ देर बाद उस मकान से जब चीख पुकार की आवाज़ें आने लगीं। तेज आवाज सुनकर लोग दंग रह गए। वकील मियां के घर से आग और धुआं निकलता देख लोगों की भीड़ जुट गई बताया यह भी जा रहा है की जो जहां था, जैसा था, वह भाग पड़े उस धमाके की ओर। थोड़ी ही देर में गजब का मजमा लग गया और जो जिस हालत में वो उनकी मदद करने लगा, लोगों ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाया। संयोग था कि आग पर समय से काबू पा लिया गया अन्यथा अन्य कमरों में रखा पटाखा और सामान विस्फोट कर जाता| इधर घर में मौजूद चार लोग गंभीर रुप से झुलस गए। परिजनों ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया,।




खामपार थाना क्षेत्र के भिंगारी बाजार निवासी वकील मियां पुत्र इशहाक के साथ तीन भाई पटाखा का कारोबार करते हैं। यह उनका पुश्तैनी काम है और भिंगारी बाजार में सबसे पुराना लाइसेंस है। चारों भाई अपने नाम से अलग-अलग लाइसेंस बनवाकर कारोबार करते हैं। सभी कस्बे के बाहर गोदाम के साथ ही घर में भी पटाखा बनाने का कार्य करते हैं। शनिवार की सुबह वकील मियां पटाख बना रहे थे। इसी समय जोरदार आवाज के साथ घर में विस्फोट होते ही आग लग गई।

इसमें वकील जिनकी उम्र (65)साल , गुलेसरा(40) ,मन्नू(4)साल , और एक छोटा बच्चा जिसका नाम अरमान वो केवल (2)साल का था जो की गंभीर रुप से घायल हो गए। घर वालो ने घायलो के इलाज के लिए भाटपाररानी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां कुछ ही देर बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर पहुंची खामपार पुलिस ने घर से और पटाखा बरामद किया। घटना के बाद से कस्बे में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Watch Full Video

यह भी पढ़ें:

हनी सिंह क्यों नहीं गाते है अब गाने, वजह कर देगी आपको हैरान

रावण के दस सिर क्यों थे? जानिये रावण से जुड़े कुछ रोचक बाते

100 साल की उम्र में PHD करने जा रहे है ये व्यक्ति

Happy Diwali Status in Hindi & English | Diwali Quotes

——————————————————————————————————————————————————
हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Zeephy News के Facebook पेज को लाइक करें


————————————————————————————————————————————————–